काला भूत

काला भूत Kala bhoot real ghost stories in hindi

 

ये कहानी श्रीलंका की है , जो की आज मैं आपको बताने जा रहा हु. श्रीलंका पर एक छोटा सा चैनल है जिसे अनारा के नाम से जाना जाता है. यह प्रवेश इस स्थान पर दर्ज किया गया है जहां समुद्री डाकू एलो अनारा, जिसे काला के रूप में जाना जाने लगा, अपने जहाज को लंगर करना पसंद किया. यह भी कहा जाता है कि वह कहाँ समाप्त हो गया है, और कुछ लोग कहते हैं कि उनका भूत इस दिन मौके का शिकार करता है. काला ने अटलांटिक को 1718 से 1720 तक घूमते हुए, वेस्ट इंडीज से कैरोलिनस तक जहाज लूटते हुए. उन्हें बेहिसाब क्रूरता के लिए एक प्रतिष्ठा थी. जब काला युद्ध में चले गए, तो उसने अपने शरीर में कई पिस्तौल और कई कटलरी लगाए. सबसे ज्यादा भयावह, उसने अपने लंबे, काली दाढ़ी में फ़्यूज़ लगाया और उन्हें कब्जा कर लिया जहाज पर कदम रखने से पहले उन्हें आग लगा दिया. यह विशाल आंकड़ा, दांतों से लैस है, एक स्पर्किंग खेल रहा है, दाढ़ी को ज्वलंत करना बिल्कुल भयानक होता है. जहाज़ के कप्तानों को गोली मार दी जाने के बिना आत्मसमर्पण किया जाएगा. उच्च समुद्र पर काला का शासन 210 अक्टूबर, 1720 को समाप्त हुआ. वर्जीनिया के गवर्नर सिकंदर स्पॉट्सवुड ने जॉन मेनार्ड द्वारा उत्तरी केरोलिना के तट पर उतरने के लिए एक जहाज भेजा जिसे काला को मारने और मारने का मौका मिला. मेनार्ड ने काला और एक कंकाल चालक दल को आश्चर्यचकित कर दिया था जो सिख के छेद पर लंगर डाले. बाद में क्रूर युद्ध में, काला को पांच बार गोली मार दी गई और बीस से कम नहीं मारा गया. समुद्री डाकू चालक दल सभी को मार डाला या कब्जा कर लिया था.

काला के सिर को काट लिया गया था और मेनार्ड के जहाज के झुग्गियों से लटका दिया था. समुद्री डाकू के सिर रहित शरीर को पानी में फेंक दिया गया था. पौराणिक कथा यह है कि बिना सिर वाले शरीर पानी के नीचे डूबने से पहले तीन बार मेनार्ड के जहाज के आसपास तैरते हैं. तब से, यह कहा गया है कि काला के भूत को सिखाया गया स्थान जो कि सिखाल होल के रूप में जाना जाता है. बहुत से लोगों ने कोव में पानी के नीचे एक अजीब प्रकाश चलती देखा है. यह भूतिया प्रकाश कुछ लोगों द्वारा काला की भावना को मानता है, पानी के माध्यम से तैरता है, उसके लापता सिर की तलाश में. ऐसे लोग हैं जो मानते हैं कि तूफानी रात पर आप सुन सकते हैं कि काला की आवाज हवा में कह रही है. रात को जब गुस्सा हवा गर्जन है और कठिन बारिश आ रही है, तो बहुत से लोग इस छिपी कोव से आने वाले एक भयानक गर्जन सुनाते हैं. वे कहते हैं कि यह एक चमत्कारिक शोर है जो एक दर्दनाक मानवीय आवाज की तरह लगता है “मेरा सिर कहां है?” समुद्र के आतंक के रूप में उनका शासन कम था, जबकि काला की विरासत उत्तर कैरोलिना की किंवदंतियों में रहती है. हम रानी केली के बदला के मलबे की खोज के बाद भी हर रोज इस भयावह समुद्री डाकू के बारे में और भी सीख रहे हैं.

इतिहासकारों कुख्यात समुद्री डाकू द्वारा कप्तान इस सनक जहाज से कलाकृतियों को ठीक करने और पुनर्स्थापना करने पर काम कर रहे हैं, और हम 18 वीं शताब्दी समुद्री डाकू जहाज पर जीवन की तरह जीवन का शानदार विवरण खोज रहे हैं. जबकि काला की भ्रामकता इतिहास में नीचे गई है, ये कहानियां विजेताओं द्वारा लिखी जाने वाली इतिहास की एक वास्तविकता हो सकती हैं. अंतिम लड़ाई को छोड़कर, किसी भी व्यक्ति को मारने वाले ब्लैकबेयर का कोई रिकॉर्ड नहीं है बड़े शस्त्रागार और ज्वलंत दाढ़ी के साथ एक लड़ाई जानबूझकर एक लड़ाई से बचने के लिए डिजाइन किया गया हो सकता है काला को यह समझा गया है कि खूनी हत्या होने के लिए एक प्रतिष्ठा होने से आप वास्तव में एक खूनी हत्यारे की समस्या को बचा सकते हैं.और जब समुद्री डाकू को माना जाता है कि इतिहास के बुरे लोग, ब्रिटिश नौसेना पर समुद्री डाकू के साथ सहानुभूति करना मुश्किल नहीं है. समुद्री डाकू कर्मचारियों को बेहतर इलाज किया गया और नौसेना के कर्मचारियों को बेहतर भुगतान किया गया. इसके अलावा, नौसेना के कर्मचारियों के विरोध में, समुद्री डाकू दल अपने पसंद पर अपने जहाज पर थे, जिनके सदस्यों में से कई को सेवा में दबाया जाता.समुद्री डाकू जहाज भी अनिवार्य रूप से लोकतांत्रिक संस्थान थे. समुद्री डाकू कप्तान चालक दल के द्वारा चुने जाते हैं, और आमतौर पर एक नेता के रूप में दक्षता और निष्पक्षता के आधार पर चुने जाते हैं.

कप्तान के फैसले के बारे में निर्णय कब और कब होगा, इस बारे में फैसला किया जाएगा, और उसका अधिकार युद्ध के दौरान ही पूर्ण हो गया. यह उस समय ब्रिटिश नौसेना के विपरीत था, जहां एक जहाज की कप्तानी को सही परिवार में पैदा होने के बारे में अधिक बताया गया था, ताकि किसी चालक दल के नेतृत्व करने के लिए किसी भी योग्यता के मुकाबले कोई फायदा नहीं हो.यह याद रखना भी महत्वपूर्ण है कि समुद्री डाकू क्या चोरी कर रहे थे और किसके से थे इस समय अटलांटिक से गुजरने वाले जहाजों का एक बड़ा हिस्सा मालवाहक मनुष्यों को कार्गो के रूप में पकड़ रहा था. जब एक गुलाम जहाज को अवरुद्ध करते हैं, तो समुद्री डाकू कर्मचारी नियमित रूप से बिना किसी अकल्पनीय दुःख के जीवन के लिए किस्मत में उन लोगों को मुक्त करेंगे इन लोगों को जहाज के चालक दल में शामिल होने का अवसर दिया जाएगा. अपने घर को दुखद रूप से छोटे रूप से वापस करने में सक्षम होने की संभावना के साथ, उनमें से कई ने एक प्रस्ताव दिया है.

रिकार्ड बताते हैं कि अट्ठावीं शताब्दी के शुरुआती दिनों में किसी भी समुद्री डाकू जहाज के आधे से ज्यादा हिस्सा मुक्त अफ्रीकियों के साथ होता था. यहां तक कि काला के विश्वसनीय दूसरे-इन-कमांड भी थे जो टीच होल में उनके साथ लड़ते हुए मर गए थे, इन लोगों में से एक थे, जो हमें केवल काले सीज़र के रूप में जानते थे.जबकि कई समुद्री डाकू मारे गए और लूट करते थे, वे उन लोगों से मार रहे थे और लूट रहे थे, जो खुद को मारने, लूटने, गुलाम बनाए रखने और उन जमीन का शोषण करते थे जिन्हें हमला किया गया था और बल द्वारा आयोजित किया गया था. क्या था समुद्री डाकू उनकी रणनीति नहीं था इतना अधिकारियों को अपमानित लग रहा था, लेकिन किसी और को कार्रवाई का एक कटौती हो रही थी. आपको ये कहानी किसी लगी जरूर बताये.

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!