घोस्ट सिटी

घोस्ट सिटी Ghost City real ghost stories in hindi

ये एक सच्ची कहानी है. हमने 6 अनुभवी और हमारे नए रंगरूटों के 2 और एक घुमक्कड़ के लिए सवारी के साथ रोल कॉल लाया है. गोल्ड वॉल होटल में इस बार टीम वर्जीनिया सिटी, नेवादा में एक बार फिर आ गई है. हमें एक बार फिर से एक यात्रा पर वापस ले लिया गया है जो भूल नहीं होगा। हम ब्रवरीरी लॉज में जांच करते हैं जहां सभी को एक ही क्षेत्र में समायोजित किया जा सकता है. हम अगले कुछ दिनों के लिए नाश्ते, रात्रिभोज और नाश्ते के सामानों पर बंद कर दिया है.

जब हमने चेक किया तो हमें कुछ भूतों के बारे में बताया गया था. फ्रंट डेस्क का कहना है कि बहुत से ब्रुअरी लॉज नहीं है, लेकिन गोल्ड हिल अपने आप में एक प्रेतवाधित क्षेत्र है. हम तो लॉज के लिए चाबी पाये और सड़क पर पहुंच गए यह गाजेबो के पास स्थित था जहां उनके पास शादियों और अन्य कार्य हैं. हम सब कितने कमरे और एक पूर्ण सेवा रसोईघर और सभी के लिए इतने सारे कमरे की नींद में सो रहे थे कि सोने की व्यवस्था के लिए पर्याप्त जगह है. यह सभी के लिए एक ही स्थान में होना और एक साथ होना अच्छा था. हम सभी अलग-अलग क्षेत्रों को चुनते हुए देखा करते थे जो हम सोते थे. दूसरे मंजिल पर क्रिस, क्रिस्टल, बेकी, ली, जेमा और डेव ने उन बेडरूम को चुना। जॉय ने एक हवाई गद्दे पर रहने वाले कमरे, भोजन क्षेत्र और रसोईघर के साथ फर्श को चुन लिया, जो उसने लाया था. शेरी ने बेडरूम ले लिया, जो कि एक कदम नीचे स्थित कमरे में था, जब सूर्य उगने पर थोड़ी गर्म थी.

ऐसा तब था जब हर कोई इस क्षेत्र के आस-पास की चीजों को देखकर थोड़ा सा स्कूटींग चला गया. हम कुछ खाना खरीदने के लिए कार्सन सिटी में बंद कर दिया था ताकि हम रात के खाने के लिए रात्रिभोज, नाश्ते और हमेशा नाश्ते खाना पका सकें जो वास्तव में देर से घंटों के लिए अच्छी चीज थी. बेकी और मैं ने ऊपर की ओर जाने का फैसला किया था और एयर गद्दे को ऊपर लाया था जिसे हम लाए थे, इसलिए ली और वातानुकूलित कमरे में से एक में सोएंगे. हमने तय किया कि हमें थोड़ी देर के लिए एक झपकी लेने की आवश्यकता हो सकती है कि हम रात की जांच के लिए कितनी देर तक तैयार हो सकते हैं. हर कोई या तो समय टीवी देख के आसपास झूठ बोल रहा था. हम दोनों को अजीब महसूस हुआ जैसे हमारे सिर में नियंत्रण से बाहर कताई हो रही थी, कमरे में उपस्थिति. समय पर वर्टिगो होने की यह भावना थी हम यह सोचकर ब्रश कर रहे थे कि कमरे में पश्चिम की ओर झुका हुआ था. फिर आराम करने का फैसला किया गया कि यह खाना पकाने का समय था. हमारी पहली रात में मिर्च पनीर कुत्ते, हैम्बर्गर और आलू का सलाद शामिल था और जो चीज आपकी इच्छा हो सकती थी.

ड्राइव से आराम करने के कुछ समय बाद हमने फैसला किया कि हमारा पहला अभियान बूट हिल सिमेट्री में जा रहा है. कब्रिस्तान जाने से पहले हमें सेंट मैरी के अस्पताल से संपर्क करें और उससे संपर्क करें जिसमें हम अगले रात की जांच करेंगे. तो हम अब बूट हिल के रास्ते पर थे हम वाकी टॉकीज़ को बांट देते हैं और अलग-अलग दिशाओं में जाते हैं. वहां बहुत से लोग इस इलाके का दौरा कर रहे थे. पारगमन के विभिन्न वार्तालापों के कारण किसी भी ईपीपी को पकड़ना कठिन था. हमने एक संभावित ईवप को पकड़ लिया. यह वहां था कि हम एक अग्नि सेनानियों से बात करते थे और शेरी को कुछ अच्छे ओब तस्वीरें मिलते थे. ऐसा ही था जैसे वह हमें एक दिशा में ले जा रहा था कि वह हमें जाना चाहता था यह पुराने सोने के खनन शहर में एक सुंदर रात थी.

क्षेत्र का दौरा करने के बाद हम कुछ अलग-अलग दुकानें देख रहे थे और कुछ क्षेत्रों को तलाशने लगे थे. हम अलग-अलग लोगों से बात करते थे कि हम क्या करते हैं. हम एक सज्जन द्वारा पारित कर चुके हैं जो स्वर्ण खनन के दिनों के पुनर्मिलन के लिए थे. उनके पास लंबे सफेद दाढ़ी थी, टोपी, जूते और बंधुआ जैकेट सोने के बटन के नीचे. यह निश्चित रूप से अतीत में आपको वापस ले जा रहा था. हम में से कुछ ने उनसे बात की और सोच कर कहा कि वह असली के लिए था. वह इस तरह के एक गलती से अतीत था जो एक बार स्थिर था और यह भी आप पर नज़र नहीं उठाते थे जैसे कि आप आस पास थे. हम उस स्टोर का पता लगाने की कोशिश की जिसमें पहले हमने एक कार्ड छोड़ दिया था. यह अब आसपास नहीं था हमने उस स्थान पर अपना रास्ता बना लिया था, जिसमें मुझे पहले से पहले अज्ञात के साथ मेरा अनुभव था. यह एक गेंटलेमेन क्लब था.

बेकी पहले यहां एक भूत टूर से पहले चल रहा था. हमने इसे फिल्माया और वास्तव में एक हाथ मिला जो मेरी पीठ पर जा रहा था मीटर पर सवाल पूछते हुए हमारे पास बहुत से केआई हिट थे. हमारे पास कुछ चित्रों पर रूपान्तरण की तस्वीरें भी थीं हमने बाद में पता चला कि इसे में स्थापित पायथाया बिल्डिंग के किन्थ्स कहा जाता था. नाइट्स के आगे शोध के बाद मैंने पाया कि गोल्ड माइनिंग टाउन में अस्तित्व में विश्वास करना मुश्किल था: एक सदस्य कम से कम होना चाहिए 19 साल की आयु वह एक पेशेवर जुआरी नहीं हो सकता है, या अवैध ड्रग्स या अल्कोहल से जुड़ा हो सकता है और उसे सर्वोच्च होने पर विश्वास होना चाहिए. सदस्यों द्वारा की गई शपथ: जब आप सोने के खनन शहर में जानते हैं कि जुआ और शराब हर कोने पर था फिर सुनने के लिए कि यह एक बार सज्जनों का क्लब भी शानदार था. इमारत के बगल में शहर के जश्न के साथ, हमने पाया कि यह समय था कि हम सभी को लॉज में वापस ले जाएं, हम सभी को अच्छी रात की नींद में आने के लिए तैयार हैं. हमें पता था कि अगले दिन एक लंबा दिन होने जा रहा था और हम सब सेंट मैरीज़ अस्पताल में जाने के लिए उत्साहित थे. अब सेंट मैरीज अस्पताल के लिए सिर का समय है वहां हम कार्यवाहक के साथ मिलेंगे.

उस रात बाद में क्रिस, आई, बेकी और ली कमरे में सो रहे थे. मुझे लगता है कि मेरी हवा पर बिछाने में कुछ मैं किश को रोल करने के लिए कहता हूं और अपने बालों पर झूठ बोलना छोड़ देता हूं वह सो रहा है और वास्तव में कुछ भी नहीं कहकर बिना कुछ भी रोल करता है. फिर से मैं यह ब्रश करता हूं कि हम पहले के अनुभव के बारे में नहीं सोचते जो हमारे पास था. इसकी सुबह और हम सब पुराने खनन शहर की सड़कों पर उतरने के लिए तैयार हैं. हम एक बार फिर रास्ते से निकल गए और मार्क ट्वेन संग्रहालय का दौरा किया, जो कुछ केआई हिट मिल रहा था. हम सेंट मैरीज़ चर्च का दौरा किया और यह एक खूबसूरत जगह है. अनुभव है कि हम जब महसूस किया कि वहां पर चलना बहुत भारी था हम नीचे की ओर गए जहां बहुत सारे यादगार थे, डॉनसस्ट ने चर्च और शहर के इतिहास को बताते हुए सुन लिया. यह वहां था कि मैंने उस तस्वीर में एक डिज़ाइनर ओब दिया जो उस कमरे में ले जाया गया था जिसमें पिता मैनुग फर्नीचर था। यह देखने के लिए सबसे आश्चर्यजनक बात थी ऐसा लगता था कि हम पर्याप्त इतिहास नहीं ले सके. टीम उस बिंदु पर विभाजित हो गई है जिसमें कुछ को एक टॉयलेट मिलना था. हम सब कुछ दोपहर का भोजन करने के लिए एक साथ वापस मिले और अन्य विभिन्न क्षेत्रों में देखें हमने तय किया कि यह समय आ गया है कि हमें वापस आराम करने के लिए कुछ समय मिलता है और हमारी शाम आने के लिए उपकरण मिलता है.

हम अब सेंट मैरीज अस्पताल में हैं जहां हम एंजेला से मिलते हैं जो अपने पति रॉन के मालिक और प्रबंधक हैं इमारत पर थोड़ा इतिहास इस सुंदर इमारत का निर्माण किया गया था और में एक कैथोलिक अस्पताल के रूप में, बहनों की बहनों और बिशप पैट्रिक मनोरोग के प्रबंधन के तहत अपने दरवाजे खोल दिए गए थे. इसके 5 मंजिलों के भीतर, 38 कमरों में 66 से 77 मरीज़ों का ध्यान रखा जा सकता है जिसमें पांच सार्वजनिक वार्ड और 14 निजी कमरे शामिल हैं. सरकार शामिल होने से पहले, चर्चों और धार्मिक संगठनों ने लोगों की आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए अक्सर सामाजिक सेवा सुविधाएं स्थापित कीं. सेंट मैरी अस्पताल ने सभी के लिए अपने दरवाजे खोल दिए, अमीर से गरीबों तक, मानसिक रूप से बीमार हो गए इसने बीमारियों को समय-समय पर महामारी से घायल कर दिया, घायल खनिकों, गोलीबारी पीड़ितों और अन्य दुर्घटनाओं और बीमारियों से पीड़ित अन्य लोगों का ख्याल रखा.

19 साल की सेवा के बाद, चैरिटी की बहनों ने में अस्पताल बंद करने का निर्णय लिया, जिससे काउंटी के अधिकारियों का निर्माण यह जल्दी से काउंटी अस्पताल बन गया, क्योंकि पूर्व सरकारी अस्पताल ने जमीन पर जला दिया था. इस काउंटी अस्पताल ने तक समुदाय की सेवा की, और संभवतः बंद हो गया क्योंकि जनसंख्या कम हो रही थी, संरचना को वर्तमान मानकों को अद्यतन करने के लिए एक प्रमुख नवीनीकरण की जरूरत थी. अफसोस की बात है, यह इमारत 25 वर्ष तक रिक्त थी, जब यह लगभग बर्बाद गेंद के साथ एक तारीख थी. काउंटी अधिकारी गंभीरता से इसे नीचे खटखटाए और अपनी सामग्री बेचने पर विचार कर रहे थे, जब पिता मिनेके ने सुझाव दिया था कि यह एक कला केंद्र बन गया है.

हमें अस्पताल में कई चीजों के बारे में बताया गया है. कि अस्पताल के एक हिस्से में आप एक घोड़े की सुनवाई सुनकर अस्पताल के भवन के एक दूरदराज के दरवाजे तक आ सकते हैं जहां वे मरे हुए को इकट्ठा करने और ले जाने के लिए आ रहे हैं. उन्होंने कहा था कि आप घोड़ों के कटाई और घोड़ों के घोंघे की आवाज सुनने में सक्षम हैं. दिन या रात, आत्माओं को प्राथमिकता नहीं होती है ऐसे हॉल और सीढ़ियों पर चलने वाले भारी बूट, गार्ड्स और गुर्नी के रोलिंग , लकड़ी के फर्श पर रोलिंग पत्थर, हॉलिवे या अन्य कमरों में बातचीत करने वाली महिलाओं, छाया आंकड़े नियमित रूप से , कक्षा ए ईवीपी का कब्जा कर लिया गया है, शराब, वाष्प, वाष्प रगड़, बाँझ सांस, फूल, पाइप तम्बाकू इत्यादि की प्रेत गंध है, हॉलवे और कमरे भी छिपते हैं. इसके बाद के संस्करण सभी हुआ है इमारत शायद ही कभी बातचीत करने में विफल रहता है.

एक बार रसोई में उसने हमें डाऊसी छड़ दिखाया था कि हम सवालों के उत्तर देने में मदद करेंगे. उसने व्यक्ति से बात करने के लिए कहा और यह मौत पर था उसने हमें पूछा कि क्या हम उन्हें रात के लिए उधार लेना चाहते हैं उसने हमें प्रत्येक मंजिल दिखाया और कमरे पर इतिहास दिया. हम तब जांच के लिए अपने स्वयं के लिए थे उसने हमें बताया कि उसका पति भूत के दौरे के माध्यम से आ रहा होगा ताकि हम किसी भी अन्य वार्तालापों के बारे में पता करें जो हम सुनते हैं. यह तब था जब हमें जांच के साथ मिलना था. यह वास्तव में एक अद्भुत जगह है और हम जल्द ही वापस लौटने की उम्मीद करते हैं. एंजेला ने हमें प्रत्येक कमरे के माध्यम से ले जाने और कमरे में रहने वाले अलग-अलग व्यक्तियों का वर्णन करने के लिए रवाना किया. हम सभी सत्रों के साथ शुरुआत करते थे और विभिन्न क्षेत्रों में फिल्माने करते थे. हम एक कमरे में आए थे, जिसमें एक मां और बच्चा थे. एंजेला ने हमें दिखाया था कि कमरे में जब एक गति संवेदक के साथ गुड़िया हम कमरे में खड़े थे और हर बार मैं (क्रिस्टल) गुड़िया से बात करने के लिए एक सवाल पूछने के लिए गया था. मैं केवल उसके सामने गुजर नहीं गुड़िया के लिए खड़ा हो जाएगा जब हम बाद में एंजेला से मिले और उससे पूछा कि उसने कहा कि गुड़िया आवाज सक्रिय नहीं है. एक असाधारण अनुभव था, बल्कि यह कि वह बच्चा या माँ जिसे हम नहीं जानते हैं.

रात का हमारा मुख्य आकर्षण दाऊद के कमरे में था. अणि ने हमें अटारी में अपने कमरे में कार्डों का एक डेक दिखाया और वह ब्लैकजैक खेलना पसंद करता था। तो हमने दाऊद के साथ 2 हाथ कार्ड बजाए उसने अपने डीलर को चुना और फिर उसने हमें बताया कि वह अपना हाथ खेलना चाहता था. मैं उसके खिलाफ खेल रहा था. यह एक अद्भुत गेम था वह अंत तक सभी तरह से खेला. हम उससे पूछ रहे थे कि क्या वह एक हिट चाहता था और वह डूज़िंग छड़ के साथ झिझक रहा था वह अपने कार्ड के साथ खड़ा था और वह इक्का के लिए अपने 22 पाने के लिए जा रहा था. यह एक अच्छा खेल था. बाद में दौरे के दौरान अस्पताल पहुंचे और बाद में रॉन वापस आए और हमारे साथ बात करने के लिए और हमें कुछ और चीजें दिखाएं. हम रसोई घर में उसके साथ बैठ गए, कुछ नाश्ते के लिए मेज पर केआईआई मीटर के साथ. वहाँ हम कुछ बच्चों को दालान में बातें सुनने के साथ संवाद करते हुए और हमारे बिल्लियों के बारे में बात करते हुए बच्चों को केआईआई मीटर प्रकाश कर रहे थे. हम गोल्ड हिल होटल में वापस जा रहे रात के लिए सेवानिवृत्त हुए. टीवी देखना और कुछ स्पैगेटी खाएं जो हमने पहले शाम को पकाया था.

अराजकता के टीवी श्रृंखला संस पर झुकाए गए कुछ अन्य लड़के बाद में उस शाम को हम लगभग 4 बजे सोते हुए कमरे में कुछ महसूस किया. मैंने एक छाया आकृति देखी, लेकिन मुझे लगा कि मैं बहुत थक गया था और बस इसे संचरित कर दिया. फिर अचानक मुझे लगा कि बिस्तर हिलते हुए मैं क्रिस को उठने के लिए कह रहा था कि बिस्तर पर पलटने से बाहर निकलने के लिए उसने कहा कि वह नहीं था. फिर मैंने ली से पूछा कि क्या वह बिस्तर पर मार रहा था, उसे और बेकी हमारे पास बगल में एयर गद्दे पर सो रही है. मैंने देखा और वे हमारे पास नहीं थे अचानक मेरे पैरों को पकड़ लिया जा रहा था और बिस्तर हिल रहा था क्योंकि मैंने इसे रिलीज होने को रोक दिया था. मैं चिल्लाकर सभी ऊपर उठा लिया. हमने उपकरणों को पकड़ने के लिए कारों में आने के लिए चलती हुई फ्लैशलाओं को पकड़ा. ली और मैं सामने के दरवाजे को नहीं मिला, अंत में इसे जारी किया. हमने उपकरण को ऊपर से ऊपर ले लिया और रिकॉर्डर और केआईआई मीटर की स्थापना नहीं की, लेकिन एक जोड़ी हिट क्या मुझे विश्वास है कि लॉज प्रेतवाधित है? हाँ। हम अपने घर वापस चले गए, हम सभी को अलग-अलग दिशाओं में वापस जा रहे थे. हम गोल्ड हिल होटल और एंजेला और रॉन को सेंट मैरीस लुइस अस्पताल से एक महान समय के लिए धन्यवाद देना चाहते हैं.