मुल्ला नसरुदीन गिरा खाई मैं

मुल्ला नसरुदीन गिरा खाई मैं Mulla nasruddin gira khai main comedy story hindi

 

मुल्ला नसरुदीन को जानवरो के सींगो पर बैठने की इच्छा उसकी बचपन से ही थी, लेकिन आज तक भी वो उन पर नहीं बैठ सका. मुल्ला नसरुदीन ने बैठने की कोशिश तो बड़ी की पर हमेशा ही असफल रहे.

एक दिन की बात है जब उनके इलाके मैं एक बहुत ही बड़ा भेसा आया. उसके सींग बहुत ही बड़े और मजबूत थे. मुल्ला नसरुदीन ने सोचा की आज तो मैं इसके सींग की सवारी जरूर करुगा. चाहे कुछ भी हो जाए. मुल्ला ने सावधानी बरतते हुए भी की ऊपर चढ़ गया और उसके मजबूत सींगो पर बैठ गया. अब उसके सींगो पर मुल्ला का कब्ज़ा हो चूका था. मानो वो तो अब हवाओ से बाते करने लग गया था.


मुल्ला नसरुदीन ने कहा की ” अब तो मैं अपने सिंघासन पर बैठे हुए राजा की तरह महसूस कर रहा हु.” जैसे ही मुल्ला ने भी को अपनी पत्नी का दर्जा दिया तभी भेसा क्रोधित हो गया और उसने अपने पेरो को जाम करके , अपने सिंघो को आक्रमक रूप दे दिया और एक दम से अपने सर को झटका मार कर मुल्ला नसरुदीन को हवा मैं उछाल दिया.

loading...


अब तो वाकई मैं मुल्ला हवा से ही बाते कर रहा था. वो बहूजत दूर जा एक खायी मैं गिर गया.

मुल्ला नसरुदीन ने कहा की ” कोई बात नहीं है मुझे कोई भी फर्क नहीं पढता है.”


तभी मुल्ला की पत्नी मदद के लिए दौड़ी आयी. इस पर मुल्ला नसरुदीन ने कहा की ” ये पहली बार नहीं है , जब कोई राजा अपना सिंघासन खो बैठा हो.”

Comments 1

  • Liebe Frau Hagen – DANKE für diesen Artikel! Sie sprechen (bzw. schreiben) mir aus der Seele! Wir werden das Thema auch in der .garage stärker in den Focus nehmen…. Wir wolllen eine garage für social entreprenuers bauen. Wäre schön, wenn Ihr Artikel hilft, Mitstreiter zu fi800n&#n23d;&#823e;.Herzliche GrüsseThomas Mampel

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!