कैसे कर पाएंगे आप स्पेस की मजेदार यात्रा

कैसे कर पाएंगे आप स्पेस की मजेदार यात्रा

Kese kar payege aap space ki majedar yatra space ki yatra hindi

आज हम आपको बताने जा रहे है एक ऐसी यात्रा जिसे केवल वही इंसान कर सकते है, जो की बहुत ही अमीर या फिर आप लोग कह सकते है की करोड़पति. गरीबो के लिए ऐसी कोई भी यात्रा करनी मुमकिन नहीं है. हम एक ऐसे समय में जी रहे हैं जब जरूरत से ज्यादा पैसों से संपन्न लोग हर वक्त किसी नए और अडवेंचरस अनुभव की तलाश में रहते हैं ताकि उसके बारे में सोशल मीडिया पर पोस्ट कर सकें. ऐसे लोगों के लिए स्पेस यानी अंतरिक्ष की यात्रा आखिरी मंजिल रह गई है.

इन्हे भी पढ़े….

कड़वी बहु की कहानी मोटिवेशनल कहानी

जब हो गयी बेटी नाराज

गोलगप्पे की कहानी

यह एक ऐसी लग्जरी है जिसे दुनिया के 1 प्रतिशत से भी कम लोग अफोर्ड कर सकते हैं. ब्रैड पिट और केटी पेरी उन लोगों में शामिल थे जिन्होंने रिचर्ड ब्रैन्सन के वर्जिन गलैटिक स्पेसशिप पर राइड के लिए 2 लाख 50 हजार डॉलर खर्च कर दिए थे लेकिन 2014 में हुई इस स्पेसशिप की टेस्ट फ्लाइट क्रैश हो गई थी जिसमें 1 पायलट की मौत हो गई थी.

8 दिन की स्पेस यात्रा

अब एक्सिओम स्पेस (Axiom Space)नाम की नई कंपनी ढेरों पैसा खर्च करने वाले और अडवेंचर पसंद करने वालों के लिए 8 दिन की अंतरिक्ष यात्रा की व्यवस्था कर रहे हैं जो पूरी तरह से कंफर्टेबल ना सही लेकिन ठाठ-बाठ और भव्यता से भरपूर है जिसमें नासा की भी चमक देखने को मिलेगी. इस यात्रा को करने में लग जायेगे 371 करोड़ रुपये.

पृथ्वी से 402 किलोमीटर ऊपर मंडराएगा

नासा के अनुभवी व्यक्ति और Axiom Space के सीईओ माइक सुफ्रेदिनी किसी टेलिफोन बूथ जितने बड़े से कार्डबोर्ड कंपार्टमेंट के सामने रुक गए. कमर्शल स्पेस स्टेशन के अंदर बनने वाले केबिन का यह एक दिखावटी मॉडल था जो अपने तरह का अनोखा स्पेस स्टेशन होगा. Axiom एक बिल्डिंग की तरह होगा जिसमें फ्यूजन बुटिक होटल, अडल्ट स्पेस कैंप और नासा ग्रेड रिसर्च फसिलिटी होगी और इसे इस तरह से डिजाइन किया गया है कि यह पृथ्वी से 402 किलोमीटर ऊपर मंडराता रहेगा.

इन्हे भी पढ़े….

शैतानी आत्मा की सच्ची कहानी

सुजेल की अनहोनी दास्ताँ

पत्नी की भटकती आत्मा

फ्रेंच डिजाइनर ने केबिन्स को किया डिजाइन

इस स्पेस स्टेशन के केबिन्स के इंटीरियर को डिजाइन करने के लिए Axiom ने फ्रेंच डिजाइनर फिलिप स्टार्क को हायर किया है जिन्होंने हाइ-एंड होटल्स से लेकर बेबी मॉनिटर्स तक को डिजाइन किया है. स्टार्क ने केबिन की दीवारों को क्रीम कलर के पैडेड और स्वेड जैसे फैब्रिक से बनाया है जबकि केबिन के अंदर सैंकड़ों LED लाइट्स लगाइ गई हैं जिसकी अलग-अलग रंगों की चमक इस बात पर निर्भर करेगी कि स्पेस स्टेशन दिन के समय कहां से गुजर रहा है. माइक सुफ्रेदिनी ने कहा, ‘स्पेस स्टेशन के अंदर वाई-फाई होगा, सभी लोग ऑनलाइन रहेंगे, स्पेस स्टेशन के अंदर से फोन कॉल्स कर सकेंगे, सो सकेंगे और खिड़की के बाहर भी देख सकेंगे.’

2020 से यात्रियों को भेजने की होगी शुरुआत

वैसे तो इस स्पेस स्टेशन को 2022 में शुरू होना था लेकिन Axiom का कहना है कि वे 2020 से ऑर्बिट में जाने के लिए उत्सुक यात्रियों को भेजना शुरू कर देंगे. Axiom स्टेशन में सपॉर्ट के लिए हैंड होल्ड लगे होंगे जिसे सोने या बटरी लेदर में रैप किया जाएगा. इसके अलावा Axiom के प्राइवेट केबिन्स में नेटफ्लिक्स की भी व्यवस्था होगी. साथ ही शीशे की दीवार होगी जिसके जरिए यात्री पूरी पृथ्वी का विहंगम दृश्य देख पाएंगे.

इन्हे भी पढ़े….

हैरान कर देने वाली अध्भुत कहानी

सम्मान और प्यार की एक अद्भुत कहानी

शनि देव की हार

लक्ष्य की अनोखी कहानी

दोस्तों कैसी लगी आप लोगो को ये स्पेस में जाने जानकारी. अच्छी लगी हो तो इसके बारे में हमे जरूर बताये साथ ही आप हमारी इस पोस्ट को लाइक और शेयर करना ना भूले. धन्यवाद्

loading...

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!