जरायु के अबुर्द का इलाज

जरायु के अबुर्द का इलाज jarayu ke aburd ka ilaj, health tips in hindi

इस बीमारी में महिलाओ को फोड़े फुंसी की समस्या ज्यादा रहती है, जिस कारण से वे परेशान रहती है. किसी-किसी स्त्री के जरायु के गर्दन या जरायु के अन्दर कई प्रकार के फोड़े या फुंसियां हो जाती है, इसे जरायु का अर्बुद कहते हैं. जरायु में ये फोड़ें-फुंसियां अकार में मटर या उड़द के दाल से लेकर आध मन तक हो सकता है. ये गिनती में एक से लेकर पचास तक हो सकते हैं.

जरायु में होने वाले इन फुंसियां में से किसी-किसी फुंसी से खून निकलता है, किसी से खून नहीं भी निकलता है. इन फुंसियों में से कभी-कभी सफेद तरल पदार्थ भी निकलता है. इस रोग के कारण से रोगी स्त्री के शरीर में खून की कमी हो जाती है या बांझपन की शिकायत भी हो सकती है.

जरायु के अर्बुद का दवाइयों से उपचार jerayu ke aburd ka medicine se upchar

1.इस रोग को ठीक करने के लिए कैल्केरिया-आयोड औषधि की 3x मात्रा विचूर्ण लगभग एक ग्रेन की मात्रा में दिन में चार बार सेवन करना लाभकारी है.

2.जरायु के अर्बुद को ठीक करने के लिए कैल्केरिया-आयोड औषधि से लाभ न मिले तो , लैकेसिस की 30 शक्ति, सिलिका की 6 शक्ति चूर्ण, हाइड्रैस्टिनिनम की 2x मात्रा विचूर्ण, थलैस्पि की 2x मात्रा या सिकेलि की 2x मात्रा का प्रयोग करना चाहिए.

इन्हे भी जाने…. सुंदरता पाने के घरेलू उपचार

इन्हे भी जाने…. सांवली त्वचा निखारने के घरेलू नुस्खे

इन्हे भी जाने…. रोके अपनी बढ़ती हुई उम्र की रफ़्तार को

इन्हे भी जाने…. नाखूनों को सुंदर बनाने के घरेलू उपचार और उपाय

इन्हे भी जाने…. पिंपल्स को हटाने के घरेलू नुश्खे

इन्हे भी जाने…. गंजेपन का इलाज या गंजेपन रोकने के उपाय

इन्हे भी जाने…. थाईरायड ग्रथि से सम्बंधित रोग

इन्हे भी जाने…. शीघ्रपतन के घरेलू नुस्खे

इन्हे भी जाने…. प्रेगनेंसी मैं कोंन सी एक्सरसाइज करे

हम ये बिलकुल भी नहीं चाहेंगे की आपको किसी भी तरह की कोई भी परेशानी हो, इसलिए हम आपको सदा ही ऐसे घरेलु उचार देना चाहेंगे , जो की आपको अत्यधिक लाभ दे. ताकि आप एलोपेथी दवाईयों का इस्तेमाल कम से कम करे. क्योकि एलोपेथी दवाईयां हमारी बीमारी को तो ठीक कर देती है लेकिन ये हमारे शरीर को काफी मात्रा मैं नुकसान भी पहुँचती है. इसलिए हमे इन दवाइयों को ज्यादा से ज्यादा अवाइएड करना चाहिए यानि की कम से कम ही इन्हे खाना चाहिए. तो दोस्तों आपको हमारे द्वारा बताती गयी जानकारी किसी लगी हमे जरूर बताये.

ताकि हम आपको अधिक से अधिक जानकारिया उपलब्ध कराये. ये जो उपचार हमने आपको बताये है, ये आपके लिए काफी फायदेमंद है, लेकिन हम आपसे ये अनुरोध करते है की जो कुछ भी जानकारी हमने आपको दी है. उसे अपनी लाइफ मैं इस्तेमाल करने से पहले कम से कम एक बार हम ये चाहेंगे की आप अपने डॉक्टर की सलहा जरूर ले क्योकि हमे नहीं पता है की आपकी बॉडी यानी की आपका शरीर घरेलु उपचारो को अब्सॉर्वे करता है या नहीं करता है. इसलिए इन्हे प्रयोग करने से पहले एक बार अपने नजदीकी या फिर अपने घरे डॉक्टर की रॉय जरूर ले.

loading...

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!