बिना डेबिट कार्ड SBI ग्राहक निकाले ATM से पैसा

बिना डेबिट कार्ड SBI ग्राहक निकाले ATM से पैसा Money from ATM without a debit card SBI customer removed sbi debit card ki jankari

कुछ ग्राहक ऐसे भी होते है , जो की अपनी पर्स या फिर जेब में ज्यादा मात्रा में पैसा लेकर नहीं चलते है और कभी कभी ग्राहकों को पैसे की अर्जेंट जरूरत पड़ जाती है. तो आप लोग तुरंत ही ATM को ढूंढना शुरू कर देते है. लेकिन कभी कभी ATM आपकी पहुंच से बहुत दूर होता है और आप पैसा नहीं निकल पाते है.

लेकिन जरा इस बात पर गौर कीजिये की यदि आपके पास न तो ATM CARD है और न ही SBI की YONO ऍप, तो आप इस कंडीशन में क्या करेंगे. इस बारे में हम आपको कुछ जानकारी अपने इस कंटेंट या लेख के माध्यम से देने जा रहे है. इसी समस्या को देखते हुए SBI ने अपने ग्राहकों के लिए कुछ सुविधाएं उपलब्ध कराई है.

जिसके जरिये ग्राहक बिना ATM कार्ड या फिर बिना YONO ऍप के भी पैसा निकाल सकते है. तो आपको करना क्या है की आपको अपनी नेट बैंकिंग में एक्टिव रहना होगा और आप आसानी से ट्रांजेक्शन कर पाएंगे.

तो अब आप इन सिंपल से स्टेप के जरिये आसानी से पैसा निकाल सकते है. तो इन स्टेप को स्टेप बाय स्टेप फॉलो करे.

स्टेप 1 : सबसे पहले आपको SBI की वेबसाइट पर जाकर YONO ऍप पर लॉगिन करना होगा.

स्टेप 2 : इसके बाद आपको YONO ऍप पर अपनी यूजर Id और पासवर्ड डालना होगा, ताकि आप इस ऍप पर लॉगिन हो सके.

स्टेप 3 : अब आपको SBI YONO डेशबोर्ड दिखाई देगा. यही पर आपको अपने अकाउंट की पूरी जानकारी मिल जाएगी. इस वेबसाइट के जरिये कार्डलेस कॅश की सुविधा के लिए वेबसाइट में निचे की और “MY REWARDS ” सेक्शन में स्क्रोल करना होगा. यह पर आपको 6 तरह के विकल्प नज़र आएंगे. जैसे की योणो पेय, योणो कॅश, बिल पेय, प्रोडक्ट्स, शॉप, बुक और आर्डर. आपको सभी पर ध्यान रखते हुए केवल YONO CASH पर ही क्लिक करना होगा.

स्टेप 4 : यह पर ये जानकारी होगी की आप रोजाना कितना लेन देन कर सकते है, नेट बैंकिंग यूजर 500 रुपए ऐसे लेकर 10000 रुपए तक निकाल सकते है. एक दिन में आप YONO वेबसाइट के जरिये SBI ATM से ज्यादा से ज्यादा 20000 रुपए ही निकाल सकते है. सभी जानकारी मिलने के बाद आपको “Request YONO cash” पर क्लिक करना होगा.

स्टेप 5 : “Request YONO cash” के भीतर आप अपने सेविंग अकाउंट की रकम जान सकते है. बैलेंस राशि तब के नीचे दी गयी जगह में आपको वह राशि दर्ज करनी है, जो आप निकलना चाहते है. इसके बाद “NEXT” पर क्लिक कीजिये.

स्टेप 6 : ट्रांजीशन के लिए 6 अंको का YONO कॅश पिन दर्ज करके YONO वेबसाइट के माध्यम से नकद निकासी की प्रक्रिया शुरू कीजिये.

तो दोस्तों इस सर्विस में दो तरह से पुस्टि की जाती है पहला 6 अंको का नकद पिन , जिसे आपको वेबसाइट पर ही बनाना होगा. दूसरा आपके मोबाइल नंबर पर SMS के जरिये 6 अंको का रिफरेन्स नंबर मिलेगा. और ख़ास बात यह भी है की आप किसी भी साधारण फ़ोन के जरिये भी यह लेन देन आसानी से कर सकते है.

कार्ड लेश कॅश निकासी के लिए आपको केवल 30 मिनट की तय समय सिमा मिलेगी, जिस सीमा के अंदर आपको SBI ATM में जाकर इस रिफरेन्स नंबर को दर्ज करना होगा. जब एक बार ये प्रक्रिया पूरी हो जायेगे, तो उसके बाद ATM से कॅश आसानी से निकाल जायेगा.

तो आप सभी SBI ग्राहक हमारे द्वारा दी गयी जानकारी से संतुस्ट होंगे. अगर आपको ये जेकरि अच्छी लगी हो तो इसे लाइक और शेयर जरूर करे.

loading...

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!