बिल्ली और लोमड़ी की कहानी हिंदी

बिल्ली और लोमड़ी की कहानी हिंदी Story of cat and fox hindi, kids story in hindi

Bachho ki kahani hindi me

एक बार एक बिल्ली और एक लोमड़ी शिकारी कुत्तों के बारे में चर्चा कर रही थीं. मुझे तो इन शिकारी कुत्तों से नफरत हो गयी है. लोमड़ी ने कहा.श्. मुझे भी, बिल्ली बोली. मानती हूँ कि ये बहुत तेज दौड़ते है, लोमड़ी नें कहा, पर मुझे पकड़ पाना इनके बस की बात नहीं. मैं इन कुत्तों से बचकर दूर निकल जाने के कई तरीके जानती हूँ. कौन-कौन से तरीके जानती हो तुम? बिल्ली ने पूछा.

इन्हे भी पढ़े…. कड़वी बहु की कहानी मोटिवेशनल कहानी

इन्हे भी पढ़े…. जब हो गयी बेटी नाराज

इन्हे भी पढ़े…. गोलगप्पे की कहानी

कई तरीके हैं, शेखी बघारते हुए लोमड़ी ने कहा, कभी मैं काँटेदार झाडि़यों में से होकर दौड़ती हूँ. कभी घनी झाडि़यों में छिप जाती हूँ. कभी किसी माँद में घुस जाती हूँ. इन कुत्तों से बचनें के अनेक तरीको में से ये तो कुछ ही हैं. मेरे पास तो सिर्फ एक ही अच्छा तरीका हैं, बिल्ली ने कहा. ओह! बहुत दुःख की बात है. केवल एक ही तरीका? खैर, मुझे भी तो बताओ वह तरीका?

लोमड़ी ने कहा. बताना क्या है, अब मैं उस तरीके पर अमल करनें जा रही हूँ. उधर देखो, शिकारी कुत्ते दौड़ते हुए आ रहे हैं. यह कहते हुए बिल्ली कूदकर एक पेड़ पर चढ़ गई. अब कुत्ते उसका कुछ नहीं बिगाड़ सकते थे. शिकारी कुत्तों ने लोमडी़ का पीछा करना शुरु कर दिया. वह कुत्तों से बचने के लिए एक-एक कर कई तरीके आजमाती रही.फिर भी वह उनसे बच नहीं सकी.

इन्हे भी पढ़े…. हैरान कर देने वाली अध्भुत कहानी

इन्हे भी पढ़े…. सम्मान और प्यार की एक अद्भुत कहानी

इन्हे भी पढ़े…. शनि देव की हार

इन्हे भी पढ़े…. लक्ष्य की अनोखी कहानी

अंत में शिकारी कुत्तों ने उसे धर दबोचा और मार ड़ाला. बिल्ली लोमड़ी पर तरस खाती हुई मन-ही-मन बोली, ओह बेचारी लोमड़ी मारी गई. इसकी अनेक तरकीबों की अपेक्षा, मेरी एक ही तरकीब कितनी अच्छी रही.

loading...

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!