भूतो की ताकत का रहस्य घोस्ट स्टोरी हिंदी

भूतो की ताकत का रहस्य घोस्ट स्टोरी हिंदी

Bhooto ki takat ka rahasya ghost story hindi

दोस्तों आप लोग भूत प्रेतों के बारे में तो जानते ही होंगे. मरने के बाद इंसान ही भूत प्रेत बनते है. लेकिन क्या मरने के बाद किसी भूत में किसी और जिन्दा इंसान को छूने की ताकत कहा से आती है और किस तरह से एक भूत में ये सब ताकत आती है, इसके बारे में हम आपको बताने जा रहे है. भूत अदृश्य होते हैं.

इन्हे भी पढ़े….

शैतानी आत्मा की सच्ची कहानी

सुजेल की अनहोनी दास्ताँ

पत्नी की भटकती आत्मा

खुनी जंगल की दास्ताँ

एक खतरनाक भेड़िये की कहानी

चुड़ैल और डायन का रहस्य

मौत उगलने वाला कुआ

भूत-प्रेतों के शरीर धुंधलके तथा वायु से बने होते हैं अर्थात् वे शरीर-विहीन होते हैं. इसे सूक्ष्म शरीर कहते हैं. आयुर्वेद अनुसार यह 17 तत्वों से बना होता है. कुछ भूत अपने इस शरीर की ताकत को समझ कर उसका इस्तेमाल करना जानते हैं तो कुछ नहीं. कुछ भूतों में स्पर्श करने की ताकत होती है तो कुछ में नहीं. जो भूत स्पर्श करने की ताकत रखता है वह बड़े से बड़े पेड़ों को भी उखाड़ कर फेंक सकता है. ऐसे भूत यदि बुरे हैं तो खतरनाक होते हैं.

यह किसी भी देहधारी (व्यक्ति) को अपने होने का अहसास करा देते हैं. इस तरह के भूतों की मानसिक शक्ति इतनी बलशाली होती है कि यह किसी भी व्यक्ति का दिमाग पलट कर उससे अच्छा या बुरा कार्य करा सकते हैं. यह भी कि यह किसी भी व्यक्ति के शरीर का इस्तेमाल करना भी जानते हैं. ठोसपन न होने के कारण ही भूत को यदि गोली, तलवार, लाठी आदि मारी जाए तो उस पर उनका कोई प्रभाव नहीं होता.

भूत में सुख-दुःख अनुभव करने की क्षमता अवश्य होती है. क्योंकि उनके वाह्यकरण में वायु तथा आकाश और अंतःकरण में मन, बुद्धि और चित्त संज्ञाशून्य होती है इसलिए वह केवल सुख-दुःख का ही अनुभव कर सकते हैं. दोस्तों आपको भूत से सम्बंधित ये जानकारी कैसी लगी, हमे इसके बारे में जरूर बताये, साथ ही आप हमारी इस पोस्ट को लाइक और शेयर करना ना भूले. धन्यवाद्

इन्हे भी पढ़े….

कड़वी बहु की कहानी मोटिवेशनल कहानी

जब हो गयी बेटी नाराज

गोलगप्पे की कहानी

हैरान कर देने वाली अध्भुत कहानी

सम्मान और प्यार की एक अद्भुत कहानी

शनि देव की हार

लक्ष्य की अनोखी कहानी

loading...

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!