भूत से पीड़ित व्यक्तियों की पहचान कैसे करें हिंदी

भूत से पीड़ित व्यक्तियों की पहचान कैसे करें हिंदी

Bhoot se pidit logo ki pahchan kese kere hindi ghost story hindi

Bhoot ki kahani, क्या आप जानते है की भूत भी अलग अलग तरहों से लोगो को पीड़ित करते हो, जी हां जिस तरह का भूत होता है वो उसी तरह से लोगो को परेशान भी करते है. जिस तरह से डॉक्टर अपने रोगी को उसके रोग के अनुसार उसकी पहचान करता है. ठीक वैसे ही भूतो से पीड़ित व्यक्तियों की पहचान भी उसके व्यवहार और हरकतों के अनुसार की जाती है. भूत से पीड़ित लोग के व्यवहार में परिवर्तन आ जाता है और उसी परिवर्तन के अनुसार हम उसकी पहचान करते है.

इन्हे भी पढ़े….

शैतानी आत्मा की सच्ची कहानी

सुजेल की अनहोनी दास्ताँ

पत्नी की भटकती आत्मा

1. भूत पीड़ा Bhoot pida

यदि किसी व्यक्ति को भूत लग गया है तो वह पागल की तरह बात करने लगता है. मूढ़ होने पर भी वह किसी बुद्धिमान पुरुष जैसा व्यवहार भी करता है. गुस्सा आने पर वह कई व्यक्तियों को एक साथ पछाड़ सकता है. उसकी आंखें लाल हो जाती हैं और देह में सदा कंपन बना रहता है.

2. पिशाच पीड़ा Pisach pida

पिशाच प्रभावित व्यक्ति सदा खराब कर्म करना है जैसे नग्न हो जाना, नाली का पानी पीना, दूषित भोजन करना, कटु वचन कहना आदि. वह सदा गंदा रहता है और उसकी देह से बदबू आती है. वह एकांत चाहता है. इससे वह कमजोर होता जाता है.

3. प्रेत पीड़ा Pret pida

प्रेत से पीड़ित व्यक्ति चिल्लाता और इधर-उधर भागता रहता है. वह किसी का कहना नहीं सुनता. वह हर समय बुरा बोलता रहता है. वह खाता-पीता नही हैं और जोर-जोर से श्वास लेता रहता है.

4. शाकिनी पीड़ा Shakini pida

शाकिनी से ज्यादातर महिलाएं ही पीड़ित रहती हैं. ऐसी महिला को पूरे बदन में दर्द बना रहता है और उसकी आंखों में भी दर्द रहता है. वह अक्सर बेहोश भी हो जाती है. कांपते रहना, रोना और चिल्लाना उसकी आदत बन जाती है.

इन्हे भी पढ़े….

खुनी जंगल की दास्ताँ

एक खतरनाक भेड़िये की कहानी

चुड़ैल और डायन का रहस्य

मौत उगलने वाला कुआ

5. चुडैल पीड़ा Chudel pida

चुडैल भी ज्यादातर किसी माहिला को ही लगती है. ऐसी महिला यदि शाकाहारी भी है तो मांस खाने लग जाएगी. वह कम बोलती, लेकिन मुस्कुराती रहती है. ऐसी महिला कब क्या कर देगी कोई भरोसा नहीं.

6. यक्ष पीड़ा Yaksh pida

यक्ष से पीड़ित व्यक्ति लाल रंग में रुचि लेने लगता है. उसकी आवाज धीमी और चाल तेज हो जाती है. वह ज्यादातर आंखों से इशारे कहता रहता है. इसकी आंखें तांबे जैसी और गोल दिखने लगती हैं.

7. ब्रह्मराक्षस पीड़ा Bhramrakshas pida

जब किसी व्यक्ति को ब्रह्मराक्षस लग जाता है तो ऐसा व्यक्ति बहुत ही शक्तिशाली बन जाता है. वह हमेशा खामोश रहकर अनुशासन में जीवन यापन करता है. इसे ही जिन्न कहते हैं. यह बहुत सारा खाना खाते हैं और घंटों तक एक जैसे ही अवस्था में बैठे या खड़े रहते हैं. जिन्न से ग्रस्त व्यक्ति का जीवन सामान्य होता है ये घर के किसी सदस्य को परेशान भी नहीं करते हैं बस अपनी ही मस्ती में मस्त रहते हैं. जिन्नों को किसी के शरीर से निकालना अत्यंत ही कठीन होता है.

इन्हे भी पढ़े….

कड़वी बहु की कहानी मोटिवेशनल कहानी

जब हो गयी बेटी नाराज

गोलगप्पे की कहानी

तो दोस्तों इस तरह से आप आसानी से लोगो के व्यवहार को देखकर ये पता लगा सकते हो की कोंन किस तरह की भूतिया पीड़ा से ग्रसित है. अगर आपको हमारी ये पोस्ट अच्छी लगी हो तो इसे लाइक और शेयर करना ना भूले. धन्यवाद्

loading...
One Comment

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!