सबसे स्मार्ट बनने के तरिके टिप्स हिंदी

सबसे स्मार्ट बनने के तरिके टिप्स हिंदी

Sabse smart banne ke terike tips hindi smart banne ke tarike

दुनिया का हर एक इंसान यही चाहता है की वो सबसे स्मार्ट और बेहतर नज़र आये. जाहे भी जाये हर जंगह उसी की पूछ हो. उसी की वाह वाह्यी हो. क्योकि सभी जानते है फर्स्ट इम्प्रैशन इस द लास्ट इम्प्रैशन. आप कही भी जाते है आपकी पहिला इम्प्रैशन हमेशा लुकिंग का होता है इसलिए आज में आपको स्मार्ट एवं गुडलुकिंग कैसे बनें इस विषय पर कुछ टिप्स दूंगा.

इन्हे भी पढ़े….

कड़वी बहु की कहानी मोटिवेशनल कहानी

जब हो गयी बेटी नाराज

गोलगप्पे की कहानी

स्मार्ट बनने के टिप्स हिंदी Smart banne ke tips hindi

1. ड्रेसिंग सेन्स का ध्यान रखें

ड्रेसिंग सेंस किसी की भी पर्सनालिटी में चार चाँद लगा सकता है. इसलिए कपड़े ना बहुत ढीले हो और ना ही बहुत टाइट. इसके आलावा फैशन के अनुसार कपडे पहने. कपडे साफ स्वछ एवं प्रेस किये होने चाहिए.

2. दिल से नहीं दिमाग से फैसला लें

स्मार्ट लोग हमेशा दिल से नहीं दिमाग से फैसला लेते है. अगर आप कोई भी निर्णय जल्दबाजी में और बिना सोच समझ कर करेंगे तो उसका परिणाम अच्छा आने की संभावना बहुत कम है. सफलता स्मार्ट लोगो की पहचान होती.इसलिए हमेशा निर्णय सोच समझ कर लें

3. फिट रहें

कहते है की स्वस्थ शरीर में स्वस्थ दिमाग रहता है. इसलिए अपने शरीर को फिट रखें. इसके लिए आप सुबह उड़कर व्यायाम एवं शाम के समय जिम भी कर सकते है. हरी सब्जिओं का अधिक सेवन करे और प्रयाप्त मात्रा में पानी पिए.

4. स्वागत मुस्कराहट के साथ करें

स्मार्ट लोगो की पहिचान होती वे वातावरण को खुशनुमा बना देते है. जिसकी सुरुवात मुस्कराहट से हो सकती है. किसी से भी हाथ मिलते समय, हाथ को गर्मजोशी के साथ मिलाये. हाथ को ना तो बिलकुल ढीला रखे न ही इतना टाइट की सामने वाले के हाथ में दर्द होने लगे.

इन्हे भी पढ़े….

हैरान कर देने वाली अध्भुत कहानी

सम्मान और प्यार की एक अद्भुत कहानी

शनि देव की हार

लक्ष्य की अनोखी कहानी

5. अपने आप को अपडेट रखें

आज के समय में बहुत जरुरी है कि आपको जानकारी हो की इस समय आपके आसपड़ोस एवं दुनिया में क्या चल रहा है. इसके लिए आप न्यूज़ पेपर अथ्वा टीवी पर न्यूज़ अवश्य देखे. मान लो किसी ने आपसे पूछ लिया की अमेरिका जो कर रहा है वह अच्छा है या बुरा. इसलिए अपनी स्मार्टनेस प्रूफ करने के लिए करेक्ट अफेयर्स की जानकारी बहुत जरुरी है.

6. अपने ब्यबहार में मिचोरिटी लाये

अगर आप अपने व्यव्हार में परिपक्वता लाएंगे तो आपको सम्मान प्राप्त होगा और आपको रेस्पेक्ट दी जागेगी. कोई भी इस्त्री या पुरुष हमेशा एक परिपक्व इन्सान की और आकृर्षित होता है. अपरिपक्व लोगों का हमेशा ही इस समाज में फायदा उठाया जाता है.

तो दोस्तों आप इन सभी तरीको को आजमाकर सबसे बेहतर और स्मार्ट इंसान बन सकते हो. लेकिन ध्यान रहे की ये सब काम आपको निस्वार्थ और मन से करने होंगे. आपको हमारी ये पोस्ट अच्छी लगी हो तो इस शेयर और लाइक करना ना भूले. धन्यवाद्

इन्हे भी पढ़े….

शैतानी आत्मा की सच्ची कहानी

सुजेल की अनहोनी दास्ताँ

पत्नी की भटकती आत्मा

loading...

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!