सुंदरता कैसे बढ़ाये

सुंदरता कैसे बढ़ाये

Sundarta kese bedhaye hindi beauty tips

 

आज के डोर मैं सभी सुन्दर दिखाना चाहते है चाहे वो लड़का हो या फिर लड़की. ऐसा माना जाता है की सुंदरता एक वरदान होती है और इससे आपका आत्मविस्वास भी बढ़ता है. यदि आप गोरे या फिर सुन्दर है तो आपसे सभी मिलना जुलना चाहेंगे और साथ ही आपसे दोस्ती भी करना चाहेंगे. हम आपको यह पर कुछ टिप्स देंगे जिससे आप अपनी त्वचा को निखार सकते है.

सुंदरता पाने के घरेलू उपचार sundarta pane ke gherelu upchar

1. आपको कभी भी मेकअप पर निर्भर नहीं रहना चाहिए क्योकि ये तो मात्रा एक दिखावा होता है , ये आपको सुन्दर नहीं बल्कि आपके फेस पर आने वाली कमी को छुपता है. उन्हें निखरता नहीं है. इसलिए हम आपको यही सलहा देंगे की आप मेकअप का इस्तेमाल ज्यादा ना करे.

2. यदि आपके पास पेसो की कमी नहीं है तो आपको फेसिअल करना चाहिए वो भी कम से कम हफ्ते मैं एक बार. चाहे तो आप कुढ़ भी फेसिअल कर सकते है बस आपको इसका थोड़ा सा ज्ञान होना चाहिए. चाहे तो एक्सपर्ट की सलहा भी ले सकते है.

3. आपको गर्मियों मैं गुलाबजल और ककड़ी का लेप लगाना चाहिए क्योकि इससे आपकी त्वचा मैं निखार आएगा.

4. यदि आप रोजाना अपने खाने मैं सेब का सेवन करते है तो इससे आपका ब्लड साफ़ होता है और आपका रंग भी साफ़ हो जायेगा.

5. आपको नारियल के साथ मिश्री का सेवन करना चाहिए आपको लाभ होगा.

6. आपको चावल के पानी का इस्तेमाल करना चाहिए इससे बहुत लाभ मिलता है क्युयकी इसमें विटामिन, मिनरल, प्रोटीन इत्यादि तत्व पाए जाते है जो की फेस की त्वचा को एक सुंदरता प्रदान करते है.

7. आपको रोजाना एक्सरसाइज करनी चाहिए क्योकि इससे हमारे शरीर का ब्लूब सर्क्युलेशन्स ठीक रहता है और जब ब्लड साफ़ होगा तो सुंदरता भी बढ़ेगी.

loading...

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!